सिसोदिया का ट्विटर अकाउंट हैक, अन्ना हजारे के खिलाफ किए गए रिट्वीट

दिल्ली

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि उनके ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है और ‘कोई’ इस अकाउंट से वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के खिलाफ पोस्ट साझा कर रहा है. यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया कि क्या सिसोदिया ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर अपने अकाउंट पर फिर से पूरी तरह से अपना नियंत्रण कर लिया है?

उन्होंने ट्वीट किया, ”मेरा अकाउंट हैक कर लिया गया है. कोई अकाउंट से अन्ना हजारे के खिलाफ संदेशों को रिट्वीट कर रहा है. उन्हें डिलीट करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन डिलीट नहीं कर पा रहा हूं.”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”कृपया उन पर यकीन नहीं कीजिए. मैं अन्ना जी का बहुत सम्मान करता हूं. कभी भी उनके खिलाफ ऐसी चीज़ें नहीं कह सकता हूं. कृपया उन पर यकीन नहीं करें.” सिसोदिया ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी जिसकी अगुआई अन्‍ना हजारे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की थी.

उल्‍लेखनीय है कि वर्ष 2012 के अंत में केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी बनाई थी. हजारे के तब से आप प्रमुख के साथ मतभेद हैं और वे अक्सर उनकी आलोचना करते हैं. हजारे ने हाल के चुनावों में आप की हार की वजह केजरीवाल की ‘सत्ता की लालसा’ को बताया था.

उन्होंने शुंगलू समिति की रिपोर्ट आने के बाद कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उनकी उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया है. समिति की रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि दिल्ली सरकार ने सत्ता का दुरुपयोग किया है.

Share With:
Rate This Article