यूपी के 7 पेट्रोल पंप पर छापा, चिप और रिमोट से की जाती थी तेल की चोरी

लखनऊ

लखनऊ के सात पेट्रोल पंपों में चिप और रिमोट कंट्रोल के जरिए तेल चोरी का खेल चल रहा था. एसटीएफ ने गुरुवार को जिला प्रशासन, आपूर्ति विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधियों और बांट माप-तौल विभाग की टीमों के साथ इन पेट्रोल पंपों पर छापे मारकर इस गोरखधंधे का पर्दाफाश किया. सभी पेट्रोल पंपों की मशीनों में तेल चुराने के लिए लगाई गई चिप और इनके रिमोट बरामद हुए हैं.

एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि पेट्रोल घटतौली का खेल करने वाला एक बड़ा गिरोह यूपी के साथ दूसरे राज्यों में चिप और रिमोट लगाने का खेल कर रहा था. एसटीएफ को इसकी सूचना मिली थी.

उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने गुरुवार को गैंग से जुड़े राजेंद्र को हिरासत में लिया. उसने पूछताछ में लखनऊ के सात पेट्रोल पंपों में चिप और रिमोट लगाने की बात कबूली. इसके बाद एसएसपी अमित पाठक ने पांच विभागों के साथ मिलकर सात टीमें बनाईं और छापेमारी शुरू की.

पेट्रोल पंप में इस खेल में अमूमन दो से तीन लोग शामिल रहते थे. इसमें एक पेट्रोल डालता था और दूसरा कैश का बैग लेकर खड़ा रहता था. बैग लेकर खड़े रहना वाला पैसों के साथ ही रिमोट रखता था. मौका मिलते ही वह रिमोट दबाकर घटतौली कर देता था. कुछ जगह पर इन दोनों के अलावा तीसरा कर्मचारी जेब में रिमोट लेकर खड़ा रहता था. एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि ये लोग ग्रीन सर्किट में चिप लगाकर खेल करते थे. कुछ जगह एमसीबी और कुछ जगह पैनल में सर्किट लगाया गया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment