अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार रात को अलगाववादी महिला नेता आसिया अंद्राबी को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों ने बताया कि अंद्राबी को श्रीनगर स्थित उनके घर से पुलिस ने अरेस्ट किया है। अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के महिला विंग ‘दुख्तरान-ए-मिल्लत’ की चीफ आसिया को घाटी की महिलाओं को सुरक्षा बलों पर पथराव करने के लिए उकसाने और जनजीवन को प्रभावित करने के आरोप में अरेस्ट किया गया है।

इससे पहले बीते साल अक्टूबर में भी पुलिस ने अशांति फैलाने के आरोप में आसिया को अरेस्ट किया था। यही नहीं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर उसका ध्वज फहराने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। अकसर विवादित मुद्दे उठाने और उकसाने वाले बयान देने वाली आसिया घाटी में महिलाओं को अलगाववादी गतिविधियों से जोड़ने का काम करती हैं।

आपको बता दें कि 2008 में अंद्राबी जब महज 14 साल की थीं। तब से ही वह खूंखार आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा के साथ काम कर रही थीं। पहले भी यह आरोप रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा के 21 वर्षीय आतंकी बहादुर अली उर्फ सैफुल्लाह को भारत के खिलाफ जिहाद के रास्ते पर चलने के लिए कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी की विडियो से प्रेरणा मिली थी।

Share With:
Rate This Article