पनामा केस में चुप रहने के लिए नवाज ने दिया था 10 अरब का ऑफर: इमरान खान

लाहौर

पनामा पेपर मामले में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने के बाद नवाज शरीफ पर पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने एक गंभीर आरोप लगाया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने कहा कि नवाज़ शरीफ ने उन्हें पनामा गेट स्कैडल पर शांत रहने के लिए 10 अरब रुपये का ऑफर दिया था.

बता दें कि पिछले दिनों पनामा पेपर मामले में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 3-2 से दिए गए एक फैसले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फौरी राहत दी थी. सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने एक हफ्ते के अंदर एक संयुक्त जांच टीम गठित करने का आदेश दिया. यह कमेटी हर दो हफ्ते के बाद अपनी रिपोर्ट पेश करेगी और 60 दिन में जांच पूरी करेगी.

पाकिस्तान के कई राजनैतिक दलों (तहरीक-ए-इंसाफ, जमात-ए-इस्लामी, आवामी मुस्लिम लीग व अन्य दलों) ने नवाज शरीफ के खिलाफ याचिका दायर की थी. आपको याद दिला दें कि पिछले साल अप्रैल में पनामा पेपर्स ने पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल ला दिया था.

इससे पहले बचाव पक्ष और अभियोजन पक्ष की दलीलें समाप्त होने के बाद पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने 23 फरवरी को पनामागेट मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. कोर्ट का कहना था कि इस पर वह विस्तृत फैसला 20 अप्रैल को सुनाएगा.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment