लुधियाना: धागा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दम घुटने से तीन की मौत

ugh

धागा फैक्ट्री में लगी आग का ऐसा कहर देखने को मिला, जिसमें 3 जानें चली गईं, अग्निकांड के वक्त कई छतों से कूदने को मजबूर हो गए. लुधियाना के इंडस्ट्री एरिया स्थित पारस फैब्रिक में मंगलवार देर रात आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण ले लिया.

अग्निकांड में फैक्टरी के अंदर सो रहे एक मजदूर परिवार के तीन सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई और एक महिला घायल है. चार मजदूरों ने छत से कूद कर जान बचाई.

फायर ब्रिगेड की दस गाड़ियों ने दस घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने से फैक्टरी के अंदर पड़ी सारी रुई, धागा और मशीनें जल गई।. सूचना मिलने के बाद अधिकारियों के साथ थाना डिवीजन छह की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने फायर कर्मियों के साथ मिलकर ग्रिल तोड़कर घायलों और तीन शव बाहर निकाले.

मृतक की पहचान मान बहादुर, (45), उसका बेटा कृष्ण व पोती बबिता (8) के रुप में हुई है. मान बहादुर की पत्नी खीमा सिविल अस्पताल में दाखिल है. सैफी, महावीर, बब्बू, नने और अन्य मजदूरों ने ग्रिल टूटते ही बाहर की तरफ कूद कर जान बचाई. इस दौरान उन्हें भी मामूली चोटें आईं. पुलिस ने तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिए है. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

Share With:
Rate This Article