बाबा ने महिला को तेजधार हथियार से काटा, गुस्साए लोगों ने जमकर की पिटाई

सोलन

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के अलावा विपक्ष के नेताओं, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से घिरे रहने वाला साधुपुल का श्रीराम लोक मंदिर का हाई प्रोफाइल बाबा अमरदेव फिर विवादों में है. आरोप है कि बाबा ने बुधवार को अपने मंदिर में एक महिला पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया.

महिला बुरी तरह घायल होकर मंदिर परिसर में ही गिर पड़ी. इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बाबा की जमकर धुनाई कर डाली. इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई हुई. इससे स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई. महिला को कंडाघाट अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया जहां उसकी कमर और बाजू पर करीब 14 टांके लगे हैं.

घायल अमरेदव को सोलन अस्पताल ले जाया गया. मेडिकल के बाद पुलिस मामले में जांच कर रही है, लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हो सका है. पुलिस अधीक्षक सोलन अंजुम आरा ने कहा कि दोनों तरफ से शिकायतें मिली हैं.

बाबा के समर्थकों का कहना है कि बाबा पर पहले हमला हुआ. जान बचाने के लिए बाबा ने यह सबकुछ किया है. घायल महिला की पहचान शांति देवी (52) निवासी गांव अलझो के रूप में हुई है.

जानकारी के अनुसार मंदिर की भूमि की डिमार्केशन को लेकर विवाद चल रहा है. काफी समय से यह विवाद चल रहा था. ग्रामीण पुलिस और प्रशासन को भी स्थिति से अवगत करवा चुके थे, लेकिन समय पर कार्रवाई न होने के चलते यह विवाद बढ़ गया.

Share With:
Rate This Article