पाकिस्तान के कुर्रम में बम धमाका: 10 की मौत और 13 लोगों के घायल होने की खबर

खुर्रम

पाकिस्तान के कबाइली इलाके खुर्रम एजेंसी में हुए ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत हो गई और करीब 13 लोग जख्मी हुए हैं. यह ब्लास्ट रिमोट कंट्रोल्ड इम्प्रोवाइज्ड एक्स्पलोसिव डिवाइस (आईईडी) के जरिए किया गया. अभी तक किसी आतंकी गुट ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, खुर्रम एजेंसी के कोंतारा गांव में वैन को निशाना बनाया गया. शुरुआती रिपोर्ट्स में एक महिला की मौत की खबर आई थी. हालांकि, बाद में मौत का आंकड़ा बढ़कर 10 पहुंच गया.

इस ब्लास्ट में 6 बच्चों और दो महिलाओं समेत सेंसस (जनगणना) के काम में लगे दो कर्मचारी भी मारे गए हैं. 13 लोग जख्मी हुए हैं. स्थिति को संभालने और जख्मी लोगों की मदद के लिए परचिनार से हेलिकॉप्टर के जरिए सेना के जवान मौके पर भेजे गए.

ब्लास्ट की खबर मिलते ही सुरक्षा जवान मौके पर तैनात हो गए. वहीं, जख्मी लोगों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती भी कराया गया. मिलिट्री की मीडिया विंग इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर घायलों को पेशावर लाने के लिए एमआई-17 हेलिकॉप्टर भी भेजे गए.

बता दें कि पाकिस्तान में 15 मार्च के बाद से सेंसस का काम शुरू हुआ है. तभी से कबाइली इलाके में इस काम में लगे इम्प्लॉइज को निशाना बनाया जा रहा है. पिछले महीने परचिनार के भरे बाजार में शिया इमामबरगाह के बाहर सुसाइड कार बम ब्लास्ट किया गया था, जिसमें 28 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा घायल हुए थे.

Share With:
Rate This Article