शेयर बाजार में जोरदार उछाल, पहली बार 9300 के पार बंद हुआ निफ्टी

मुंबई

भारतीय शेयर बाजारों ने वैश्विक संकेतों के असर के चलते मंगलवार को ऐतिहासिक रूप से बढ़त दिखाई. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के इंडेक्स निफ्टी में कारोबार का अंत 9306 के स्तर पर हुआ जबकि सेंसेक्स 287 अंक तेजी के साथ बंद हुआ.

सेंसेक्स 29943 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 91 अंक तेजी के साथ बंद हुआ. बीएसई मिडकैप 155 अंक तेजी के साथ बंद हुआ. इसमें 1.06 फीसदी की तेजी देखी गई.

घरेलू शेयर बाजारों ने कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन जबरदस्त तेजी दिखाई. विदेशी बाजारों से मिल रहे संकेतों के चलते नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स अभूतपूर्व तरीके से ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गया.

निफ्टी ने पहली बार 9300 का स्तर छुआ जबकि सेंसेक्स 250 से अधिक अंक उछल गया. सेंसेक्स करीब 30000 के स्तर के करीब पहुंच गया. वहीं रुपये में भी जबरदस्त मजबूती देखी गई. रिलायंस इंडस्ट्रीज और अन्य बड़ी कंपनियों के बेहतर तिमाही नतीजों का भी निफ्टी पर असर रहा.

एफएमसीजी, ऑटो, बैंकिंग, फार्मा, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, और पावर शेयरों में अच्छी खरीदारी देखी जा रही है. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी मजबूती देखी जा रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी तक मजबूत हुआ है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.7 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी तक बढ़ा है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment