हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षा 2017 के परिणाम घोषित, यहां देंखे Result

शिमला

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया था. अब इन विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया है. विद्यार्थी अपना रिजल्ट hpbose.org पर देख सकते हैं.

बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि कुल परीक्षा परिणाम 72.89 प्रतिशत रहा. बोर्ड ने इस बार 27 दिनों में 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है. बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर परीक्षा के टॉपर्स की भी लिस्ट जारी की है.

शर्मा ने बताया, जो परीक्षार्थी पुनर्मूल्यांकन/पुनर्निरीक्षण करवाना चाहते हैं वह परीक्षार्थी प्रति उत्तर पुस्तिका पुनर्मूल्यांकन शुल्क 400 रुपए तथा पुनर्निरीक्षण शुल्क 300 रुपए प्रति उत्तरपुस्तिका की दर से 9 मई 2017 तक प्रवेश पत्र एवं फीस संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल के माध्यम से ऑनलाइन बोर्ड मुख्य कार्यालय को प्रेषित करें.

बोर्ड परीक्षा का आयोजन मार्च माह में करवाया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2017 में करीब 5 लाख 98 हजार 348 छात्र-छात्राओं ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा दी. इस बार बोर्ड परीक्षाओं में कुछ गड़बड़ी के चलते परीक्षा रद्द भी कर दी गई थी. परीक्षा के दौरान कुछ परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र चोरी होने के बाद पेपर लीक होने की संभावना को लेकर पेपर रद्द कर दिया था. फिजिक्स और कम्प्यूटर साइंस के पेपर रद्द कर दिए थे.

Share With:
Rate This Article