पंजाब में गैंगवार पर कसेगा शिकंजा, कैप्टन सरकार ने ‘एंटी टेरर स्क्वॉड’ को दी मंजूरी

चंडीगढ़

पंजाब में बढ़ रही गैंगवार की घटनाओं को लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सख्त रूख अपनाया है. सीएम ने पंजाब की जेलों में बढ़ रही आतंकियों और गैंगस्टर के बीच साठ-गांठ को खत्म करने के मकसद से एंटी टेरर स्कवॉड को मंजूरी दे दी है, जो इंटेलिजेंस विंग का हिस्सा होगी.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार पंजाब में बढ़ रहे ऑर्गेनाइजड क्राइम और गैंगवार को खत्म करने के लिए मकोका जैसे प्रभावशाली कानून लाने पर भी विचार कर रही है.

मुख्यमंत्री ऑफिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब में जेलों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए गृहमंत्रालय ने सीआईएलएफ की दो कंपनियां भेजने का आदेश दे दिया है, जो आईआरबी कंपनियों की जगह तैनात की जाएगी.

इन कंपनियों को मुख्य तौर पर उन जेलों में तैनात किया जाएगा जहां, कुख्यात गैंगस्टर और आतंकियों को रखा गया है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में आंतकियों और गैंगस्टर्स के बीच बढ़ रही सांठ-गांठ का मुद्दा उठाया था.

उधर, पंजाब में हाल ही में हुई गैंगवार की घटनाओं को लेकर पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर कोई गैंगस्टर्स दूसरे गैंगस्टर्स को और कोई चोर दूसरे चोर को मारता है तो इससे आम आदमी को क्या फर्क पड़ता है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment