पुलवामा में सत्ताधारी पीडीपी के नेता अब्दुल गनी डार की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर

दक्षिण कश्मीर में पीडीपी की पुलवामा जिला इकाई के अध्यक्ष अब्दुल गनी डार की सोमवार को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पेशे से वकील डार को यहां एसएमएचएस अस्पताल भेजा गया जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गनी को सोमवार दोपहर में यहां से 31 किलोमीटर दूर पुलवामा जिले के पिंगलेना इलाके में आतंकवादियों ने गोली मार दी. उन्होंने बताया कि पीडीपी नेता को एक एके राइफल से बिल्कुल नजदीक से तीन बार गोली मारी गयी. दो गोली उनके सीने में लगीं और एक कंधे पर लगी.

हालांकि किसी आतंकवादी संगठन ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. दक्षिण कश्मीर में एक सप्ताह के भीतर यह राजनीतिक हत्या का दूसरा मामला है. आतंकवादियों ने 17 अप्रैल को शोपियां जिले में विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस से जुड़े एक पूर्व सरकारी अभियोजक की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

छात्रों ने पुलिस और सुरक्षा बलों पर बरसाए पत्थर, 5 दिन बाद घाटी में खुले थे कॉलेज. इससे पहले एसपी कॉलेज में सोमवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि छात्रों का एक समूह यहां मौलाना आजाद मार्ग पर एसपी कॉलेज से विरोध मार्च निकालने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया. उन्होंने बताया कि कुछ छात्रों ने पथराव शुरू कर दिया जिस कारण पुलिस कर्मियों एवं अन्य सुरक्षा बलों को उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

पुलवामा में 15 अप्रैल को कथित तौर पर सुरक्षा बलों की मनमानी के मद्देनजर पिछले सोमवार को घाटी भर में छात्रों के प्रदर्शन के बाद प्राधिकारियों ने एहतियाती तौर पर कश्मीर में सभी बड़े शैक्षिण संस्थानों को बंद कर दिया जो पांच दिन बाद 24 अप्रैल को दोबारा खुले हैं.

Share With:
Rate This Article