ये App रेलवे से जुड़ी हर जानकारी देगा

अगर आप अक्सर ट्रेन में सफर करते हैं और रिजर्वेशन कराने व ट्रेनों के स्टेटस की जानकारी हासिल करने में आपको खासी मेहनत करनी पड़ती है तो आपके लिए जल्दी ही अच्छी खबर आने वाली है.

भारतीय रेल जल्दी ही एक ऐसा एप्लीकेशन लेकर आने वाली है, जहां रेलवे से जुड़े हर सवाल का जवाब मिल जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेलवे के इस मेगा एप्ल‍िकेशन को हिंदरेल का नाम दिया जाएगा. यह एप्ल‍ीकेशन इसी साल जून में लॉन्च कर दिया जाएगा.

अगर ऐसा होता है तो हिंदरेलवे एप्ल‍ीकेशन के जरिये आप ट्रेनों के आने, जाने, ट्रेन किस प्लेटफॉर्म पर रुकी है, रनिंग स्टेटस, बर्थ की उपलब्धता, टैक्सी बुकिंग, पोर्टर सर्विस, आराम कमरा, होटल, टूर पैकेज, ई-कैटरिंग और यात्रा से संबंधित अन्य जानकारियां भी आपको यहां मिल जाएंगी.

यानी रेलवे यात्रा से संबंधित आपकी जो भी जरूरत हो या सवाल हों इस एप्ल‍ीकेशन के जरिये पूरी हो सकती है. एक अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार इससे रेलवे के कारोबार में हर साल 100 करोड़ रुपये का इजाफा होगा.

हालांकि एप्ल‍िकेशन के नाम पर अभी आखिरी मुहर नहीं लगी है, पर ऐसा माना जा रहा है कि एप्ल‍िकेशन का नाम ‘हिंदरेल’ रखा जा सकता है. हालांकि इसके अलावा सुझावों में मेरीरेल, ईरेल, माईरेल और रेल अनुभूति जैसे नाम भी शामिल हैं.

Share With:
Rate This Article