दो अफसरों की अनोखी शादी: बेटी, पेड़ और पानी को बचाने का लिया संकल्प

चरखी दादरी

चरखीदादरी के आईएएस अधिकारी सौरभ स्वामी और बीकानेर की ज्यूडिशियल अधिकारी अनुभूति की शादी दोनों राज्यों में चर्चा का विषय बनी हुई है. इन अधिकारियों ने अपनी शादी में आठवां संकल्प लेकर बेटी, पेड़ और पानी को बचाने का संदेश दिया.

बताया जा रहा है कि इस शादी में सिर्फ एक रुपया और नारियल के शगुन से हरियाणा के सौरभ स्वामी और राजस्थान की अनुभूति का रिश्ता जुड़ गया और इतना ही नहीं इन्होंने अपनी शादी में सात नहीं बल्कि आठ वचन लिए. दूल्हा-दुल्हन बने दोनों अधिकारियों ने सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर 8वां वचन “बेटी, पेड़ और पानी” बचाने का लिया.

वहीं, संकल्प अभियान की शुरुआत करने वाले महंत चरणदास महाराज, राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता अशोक भारद्वाज और समाजसेवी रमेश सैनी ने दूल्हा-दुल्हन को आठवा वचन दिलवाया. उन्होंने कहा कि आईएएस और न्याय प्रणाली से जुड़े अधिकारियों की ये अनोखी शादी है.

इस अनोखी शादी में दोनों प्रदेशों से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग पहुंचे. शादी समारोह में केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी मौजूद रहे और उन्होंने दूल्हा-दुल्हन को शुभकामनाएं दी. मेघवाल ने कहा कि दूल्हा-दुल्हन ने आठवां संकल्प लेकर युवाओं को प्रोत्साहित किया.

Share With:
Rate This Article