यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, बढ़ाई गई सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा

लखनऊ

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) तथा उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिजम स्क्वाड (एटीएस) की सक्रियता के कारण आतंकवादी भी उत्तर प्रदेश में वारदात करने को चोला बदल रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश में आतंकवादी भगवा भेष में हमला कर सकते हैं. आतंकी साजिश को लेकर प्रदेश में हाईअलर्ट, श्रीकृष्ण जन्मभूमि और रिफायनरी की सुरक्षा बढ़ाई गई है.

खुफिया सूचना मिलने के बाद प्रदेश में पुलिस को अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश में पुलिस के साथ आतंकविरोधी एजेंसियां भी अलर्ट हैं जो तमाम सूचनाएं जुटाने में जुटी हैं.

आज पद ग्रहण करने के बाद इस मामले में डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि भगवा भेष में आतंकियों के हमले की सूचना मिलने के बाद सूबे की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को बेहद अलर्ट कर दिया गया है. इस अलर्ट के अंतर्गत पुलिस को सभी स्थानों पर सघन चेकिंग के अलावा सोशल मीडिया पर नजर रखने के भी आदेश दिए गए हैं.

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि यूपी में दो दर्जन से अधिक आतंकवादी यूपी के विभिन्न जिलों में पहुंच चुके हैं. 17-18 साल की उम्र के इन आतंकवादियों को हिंदू धर्म के साधु संतों के वस्त्र पहनने का भी प्रशिक्षण दिया गया है. यह आतंकी भारत-नेपाल की सीमा से दाखिल हुए हैं और लोगों से घुल-मिल भी गए हैं.

बताया जा रहा है कि इन आतंकवादियों के निशाने पर लखनऊ, मथुरा, अयोध्या, हाईकोर्ट बिल्डिंग, आगरा, इलाहाबाद, काशी, सचिवालय सहित कई भीड़भाड़ वाले स्थान भी निशाने पर हैं. इन आतंकवादियों की संख्या दो दर्जन से अधिक बताई जा रही है. हालांकि सूचना मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस पूरी तरह से सतर्क है.

Share With:
Rate This Article