सुषमा स्वराज से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, जानें किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा

चंडीगढ़

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. इस बैठक में नवांशहर में पासपोर्ट केंद्र खोलने का मुद्दा उठाया गया, ताकि दोआबा क्षेत्र के लोगों को किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

साथ ही विदेशों में रह रहे सिखों की सुरक्षा का मुद्दा भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज के सामने उठाया. इसके अलावा विदेशों में रह रहे ब्लैकलिस्टड सिख युवकों के मुद्दे पर भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुषमा स्वराज से बातचीत की.

वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा. साथ ही केंद्र सरकार विदेशों में रह रहे सिखों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए कदम उठाएगी. वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती से भी मुलाकात की.

इसके अलावा, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारत में इजराइल के राजदूत डेनियन कारमून से भी मुलाकात की. जहां, इजराइल ने पंजाब के साथ संबंध और मजबूत करने पर बात हुई.

इजराइल ने टेक्नॉलिजी, पुलिस और सुरक्षा ट्रेनिंग, कृषि और सिंचाई, डेरी फार्मिंग के साथ निवेश के मुद्दे पर भी दोनों नेताओं के बीच बात हुई.

इस मुलाकात के दौरान मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार, डीजीपी सुरेश अरोड़ा, एडीजीपी इंटेलिजेंस दिनाकर गुप्ता विशेष मुख्य सचिव हॉटिकल्चर एंड फोरेस्ट हिम्मत सिंह के अलावा और भी कई अधिकारी शामिल हुए. अपने दिल्ली दौरे के पहले दिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की थी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment