सीएम कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में पीएम मोदी से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की. मुलाकात के दौरान सरप्लस बिजली को पाकिस्तान और नेपाल को बेचने की अनुमति, किसानों का मुद्दा और विशेष पैकेज को लेकर चर्चा की गई.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में पैदा हो रही सरप्लस बिजली को पाकिस्तान और नेपाल को बेचने की अनुमति मांगी और इस मामले में दखल देने की अपील की, ताकि प्रदेश में आर्थिक संसाधन और बढ़ सके और लोगों पर टैक्स का भार कम हो.

मुख्यमंत्री ने पीएम से मुलाकात के दौरान किसानों का भी मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार से मदद मांगी ताकि किसानों के लिए कृषि एक टिकाऊ पेशा बन पाए. साथ ही किसानों को मिलने वाली पेमेंट के लिए एक ऐसी व्यवस्था बनाने की मांग की गई कि वो धान के अलावा दूसरी फसलों पर भी ध्यान दें.

मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर ने मुलाकात के बाद बताया कि सीएम ने पीएम को मुलाकात के दौरान बॉर्डर के इलाकों में किसानों के सामने पेश आने वाली दिक्कतों के बारे में भी अवगत कराया और किसानों के लिए केंद्र सरकार की ओर से दिए जाने वाले मुआवजे को बढ़ाने की मांग की, ताकि बॉर्डर पर उन्हें ज्यादा सुविधाएं मिल पाए.

वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर से भी मुलाकात की. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खुद कैप्टन सीएम को पीएम के महत्वकांक्षी डिजिटल इंडिया रेवोल्यूशन प्रोग्राम के तहत आमंत्रित किया था, ताकि इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश में विकास और रोजगार के अवसर पैदा किए जा सके.

Share With:
Rate This Article