MCD चुनाव से पहले कांग्रेस नेेता अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी को कहा अलविदा

एमसीडी चुनाव के बीच दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में मंगलवार को उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की और पार्टी में शामिल हो गए.

अरविंदर सिंह लवली दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे थे और पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने लवली के नेतृत्व में ही लड़ा था. अरविंदर सिंह को दस जनपथ के भी बेहद करीब माना जाता था. लवली पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेहद करीबी और शीला सरकार में मंत्री भी रहे हैं. लवली दिल्ली की गांधी नगर सीट से विधायक रहे हैं.

बड़े सिख चेहरे के तौर पर है पहचान
अरविंदर सिंह लवली को कांग्रस में एक बड़े सिख चेहरे के तौर पर जाना जाता था. कांग्रेस अमरिंदर सिंह लवली का प्रयोग पंजाब समेत जहां भी सिख समुदाय का वोट है वहां प्रचार के लिए इस्तेमाल करती थी. उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के सिख वोट में सेंध लगने की संभावना बढ़ गईं हैं. यह भी माना जा रहा है कि अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस आलाकमान की अनदेखी से नाराज थे. उनकी नाराजगी की वजह दिल्ली कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की कार्यशैली है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment