PM के सूरत दौरे का दूसरा दिन, किरण मल्टीस्पेशिएलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। आज सुबह पीएम ने कतारगाम इलाके में 400 करोड़ रूपये की लागत वाले किरण मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। इसके अलावा पीएम आज गुजरात के सूरत, तापी और बोटाद जिले और केंद्र शासित प्रदेश दादर एवं नगर हवेली में कई परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे। पीएम मोदी आज चार जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे। यह पीएम मोदी का इस साल उनके गृह राज्य का दूसरा दौरा है।

पीएम मोदी के कार्यक्रम
दोपहर 1 बजे केंद्र शासित प्रदेश दादर एवं नगर हवेली स्थित सिलवासा जाएंगे, यहां मोदी नयी परियोजनाओं का उद्घाटन करने और लाभार्थियों को सहायता वितरित करने के अलावा एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यहां केंद्र की विभिन्न योजनाओं के करीब 21000 लाभार्थियों को सहायता किट का वितरण किया जाएगा।

शाम 4.30 बजे सौराष्ट्र के बोटाद में और आसपास के जिलों के लिए साउली परियोजना के प्रथम चरण का उद्घाटन करेंगे। वह परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे।

पिछले साल अगस्त में मोदी ने महत्वाकांक्षी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई(साउली) परियोजना के प्रथम चरण का जामनगर से उद्घाटन किया था। यह परियोजना चार चरणों में विभाजित है और इसके तहत गुजरात सरकार की योजना सौराष्ट्र क्षेत्र के 115 बांधों को नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के अतिरिक्त पानी से भरने की है। यहां भी पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 7 बजे भावनगर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment