फेसबुक पर LIVE सुसाइड, दीवार पर लिखा जिम्मेदारों का नाम, देखें वीडियो

सोनीपत के देवनगर में रहने वाले युवक दीपक ने फेसबुक पर लाइव होकर अपने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। फेसबुक पर लाइव आत्महत्या करने के इस सनसनीखेज मामले में कई बातें सामने आई है। फेसबुक पर लाइव होने और फंदे पर लटकने से पहले दीपक ने दीवार पर दिल्ली पुलिस के दो जवान और एक स्थानीय महिला पुलिसकर्मी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। दीपक ने 60 पन्ने की डायरी में भी अपनी मौत की पूरी कहानी लिखी है। डायरी के अंतिम पेज पर उसने अपने पिता के नाम संदेश लिखा है।

उसने लिखा है, पापा, सच सबके सामने लाना। उसने लिखा है, मैं गलत नहीं हूं पापा, समझौता मत करना। जिस समय दीपक ने आत्महत्या की उस समय वह घर में अकेला था। माता-पिता मथुरा गए हुए थे। आत्महत्या से पूर्व उसने अपने बेटे के साथ एक फोटो पोस्ट की और फिर लाइव वीडियो चलाकर पंखे में फंदा लगाकर झूल गया। इस दौरान उसे कुछ फेसबुक फ्रेंड के अलावा मथुरा गई उसकी बहन भी ऑनलाइन थी। बहन ने तुरंत सोनीपत में अपने परिचित को फोन कर घर जाकर देखने को कहा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। दीपक इससे पूर्व अपनी पत्नी और बच्चे को अपने परिचित के यहां छोड़ आया था। परिचितों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

वीडियो देखें:


सुसाइड नोट में जिन तीन नामों का उल्लेख है, उन तीनों के इर्द-गिर्द की घटनाओं को पिछले काफी समय से वह अपनी डायरी में नोट कर रहा था। डायरी में उसने अपने बारे में और मौत के लिए जिम्मेदार ठहराए गए तीनों की बातें लिखी हैं। डायरी को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।
मोबाइल और डायरी को कब्जे में ले लिया है। सुसाइड नोट में लिखे तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। – सुवित, जांच अधिकारी, सिटी थाना

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment