पाकिस्तान ने चली नई चाल, जाधव के खिलाफ UN को सौंपेगा ‘सबूत’

लाहौर

पाकिस्तान ने भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के खिलाफ नए सबूत संयुक्त राष्ट्र को सौंपने का फैसला किया है, इसमें मजिस्ट्रेट के सामने और फिर अदालत में दर्ज जाधव के कबूलनामे का वीडियो शामिल होगा.

सैन्य अदालत ने जाधव को फांसी की सजा सुनाई है और भारत के दबाव के बाद पाक ने यह नया पैंतरा चला है. पाक मीडिया के मुताबिक, नए डोजियर में कराची और बलूचिस्तान में जाधव की जासूसी और हिंसक गतिविधियों का ब्योरा शामिल होगा. इसमें कोर्ट मार्शल की कार्यवाही का ब्योरा भी होगा.

दरअसल, भारतीय अधिकारियों को जाधव से मिलने की इजाजत न देने और गुपचुप ढंग से सैन्य अदालत में उसके खिलाफ मामला चलाने को लेकर विदेशी सैन्य विशेषज्ञों ने भी पाक पर सवाल उठाए हैं. उधर, भारत ने भी पाक पर दबाव बढ़ाते हुए जाधव के खिलाफ चार्जशीट का कॉपी मांगी है और फैसले को चुनौती देने का फैसला किया है.

भारत पाक से पहले ही कह चुका है कि वह जाधव को फांसी दिए जाने को सोची-समझी हत्या मानेगा और इसके खिलाफ हरसंभव कदम उठाएगा. गौरतलब है कि भारत एक साल में अब तक 14 बार कुलभूषण से मुलाकात करने की कोशिश कर चुका है, लेकिन पाकिस्तान ने इसकी अनुमति नहीं दी.

Share With:
Rate This Article