मुंबई में बनेगी बुर्ज खलीफा से भी ऊंची इमारत, केंद्र की मंजूरी का इंतजार: गडकरी

मुंबई

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दुबई के बुर्ज खलीफा से भी ऊंची और ज्यादा शानदार इमारत बनने जा रही है. सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के ड्रीम प्रॉजेक्ट में 163 मंजिला बुर्ज खलीफा से ऊंची इमारत तक पहुंच के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव से भी बड़ा और शानदार रास्ता शामिल है.

दरअसल, गडकरी की नजर में मुंबई बंदरगाह ट्रस्ट शहर में ‘जमीन का सबसे धनी मालिक’ है. गडकरी ट्रस्ट की बेकार पड़ी विस्तृत औद्योगिक जमीन का हुलिया बदलना चाहते हैं जो देश के नए बंदरगाह का ही एक हिस्सा होगा.

गडकरी ने कहा, ‘मुंबई में हमारे पास सबसे ज्यादा जमीन है. प्रसिद्ध ताज होटल, बलार्ड एस्टेट, रिलायंस बिल्डिंग, हम (मुंबई पोर्ट ट्रस्ट) इनके मालिक हैं. बंदरगाह से सटी जमीन को विकसित करने की बड़ी अच्छी योजनाएं हैं.’ ये योजनाएं तैयार हैं और हम केंद्र सरकार की हरी झंडी का इंतजार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘हम अपनी जमीन बिल्डरों या निवेशकों को देने नहीं जा रहे. हमारे पास इलाके को विकसित करने की योजना है. हम एक ग्रीन, स्मार्ट रोड बनाने जा रहे हैं जो मरीन ड्राइव से तीन गुना बड़ा होगा. हमारी योजना बुर्ज खलीफा से भी बड़ा ऐतिहासिक इमारत खड़ा करने की है. प्लान तैयार है, बस कैबिनेट की सहमति का इंतजार कर रहे हैं.’

Share With:
Rate This Article