मिशन ओडिशा के लिए बीजेपी ने कसी कमर, PM के रोड शो में पहुंची भारी भीड़

भुवनेश्वर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे राजभवन पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़क पर भारी भीड़ जमा थी.

इसके बाद पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में रोड शो भी किया. इस रोड शो में भारी संख्या में लोग सड़कों पर उमड़े. पीएम मोदी ने भी गाड़ी से बाहर निकलकर लोगों का अभिनंदन किया. यहां से पीएम मोदी का काफिला जनता मैदान पहुंचा, जहां बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया है.

बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज भुवनेश्वर में शुरू हो गई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ओडिशा समेत कोरोमंडल क्षेत्र में पार्टी के प्रभाव बढ़ाने की रूपरेखा पेश कर सकते हैं. यहां पार्टी पारंपरिक तौर पर कमजोर मानी जाती है.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने कहा कि लोग कहते हैं कि यह भाजपा का स्वर्णिम समय है पर मैं कहता हूं कि स्वर्णिम समय तब आएगा जब केरल, बंगाल, ओडिशा आदि राज्यों में भाजपा की सरकार होगी. अब जब हमें लगातार विजय मिल रही है तब हमारे अंदर आलस्य का निर्माण न होने पाए, बल्कि विस्तार की प्यास हमें परिश्रम की पराकाष्ठा की प्रेरणा दे.

इससे पहले बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 19 दिसंबर से 21 दिसंबर तक 1997 में भुवनेश्वर में ही हुई थी. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद 26 दिसंबर को बीजू पटनायक ने जनता दल से अलग बीजेडी का गठन किया था और 1998 के लोकसभा चुनाव में बीजेडी ने बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

नवीन पटनायक नेतृत्व में 2000 में एनडीए की सरकार ओडिशा में बनी थी. 2009 के लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर गठबंधन टूट गया था, लेकिन दो महीने पहले उड़ीसा नगरपालिका और निकाय के चुनाव में जनता का समर्थन मिला.

2012 के नगर पालिका और निकाय के चुनाव में बीजेपी को 36 सीटें ही मिली थीं. इस साल सम्पन्न हुए चुनाव में भाजपा को 850 सीट में से 306 सीटें मिलीं. इस चुनाव में बीजेडी को भी 191 सीटों का और कांग्रेस को 60 सीटों का नुकसान हुआ.

Share With:
Rate This Article