सपा-बसपा गठजोड़? अखिलेश यादव बोले, झूठ के खिलाफ होगा गठबंधन

लखनऊ

समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में सूबे की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी ने जाति और धर्म के आधार पर लोगों को बांटकर और झूठे वादे कर सत्‍ता हासिल की है. यह सरकार लोगों को धोखा देकर बनी है.

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के झूठ के खिलाफ रास्‍ता खोले जाने की जरूरत है. इसके लिए विपक्षी दलों के गठबंधन की जरूरत होगी. इस गठबंधन में सपा की अहम भूमिका होगी. वैसे भी सपा सभी के साथ हैं. उन्‍होंने यह भी कहा कि इसके लिए देश के सभी नेताओं से बात करेंगे. उन्‍होंने सीएम योगी आदित्‍यनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि समाजवादी पेंशन योजना बंद होना ठीक बात नहीं है.

उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार को अंबेडकर जयंती के दौरान मायावती ने भी बीजेपी के खिलाफ गठबंधन के साथ हाथ मिलाने के संकेत दिए थे. उन्‍होंने ईवीएम पर सभी विपक्षी दलों का साथ देने की बात भी कही थी. अखिलेश के शनिवार के बयान को उसी कड़ी में जोड़कर देखा जा रहा है. उन्‍होंने यह भी कहा कि मशीन पर कोई भी भरोसा नहीं कर सकता है. 100 प्रतिशत बैलट पेपर पर हमारा भरोसा है.

इससे पहले शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को भाजपा के खिलाफ आक्रामक तेवर अपनाते हुए भाजपा विरोधी दलों से हाथ मिलाने के संकेत दिये.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment