सेना की जीप के आगे बंधा कश्मीरी युवक, उमर ने ट्वीट किया वीडियो

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सेना की जीप के बोनट पर एक युवक को बांधकर ले जाया जा रहा है. कहा जा रहा है कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि सेना की गाड़ी पर कोई पथराव न करे. सेना ने इस मामले में जांच कराने की बात कही है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें कश्मीरी युवक सीआरपीएफ के जवानों को उकसाते और उनके साथ मारपीट करते दिख रहे थे. सोशल मीडिया पर वो वीडियो वायरल हो गया था और देशभर में उसे लेकर गुस्सा था. लेकिन उमर अब्दुल्ला ने अब एक और वीडियो शेयर कर तस्वीर का दूसरा पहलू दिखाने का दावा किया है.

उमर ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें सेना की जीप के आगे बोनट पर एक कश्मीरी युवक बंधा हुआ है. 15 सेकेंड के इस वीडियो में दिखाई गई जीप पायलट गाड़ी है और उसके पीछे सेना का ट्रक तथा एक बस जाती दिखाई दे रही है. उमर का दावा है कि इस युवक को जीप के पीछे बांधने का मकसद काफिले को पत्थरबाजों से बचाना है.

उमर ने कहा है कि इस मामले में तुरंत जांच और कार्रवाई किए जाने की जरूरत है. उन्होंने पहले वाले वीडियो पर हो रहे बवाल का हवाला देते हुए लिखा है कि इस वीडियो को देखकर उतना आक्रोश क्यों नहीं भड़कता. उधर इस वीडियो को लेकर सेना के सूत्रों का कहना है कि इस घटना की जगह और तथ्यों की जांच हो रही है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment