चार-पांच प्रमुख चेहरों के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस: सुक्खू

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एमएचवन न्यूज के साथ खास बातचीत में बड़ा एलान किया है। सुक्खू ने बताया कि चुनाव में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस अपने तमाम बड़े चेहरों का इस्तेमाल करेगी। चार-पांच प्रमुख चेहरों को सामने रखकर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ेगी और बीजेपी के जीत के दावों की हवा निकालेगी । एमएचवन न्यूज़ संवाददाता ने सुखविंदर सिंह सुक्खू से नगरोटा की धन्यवाद रैली में उनके इस एलान पर सवाल किया था कि जी एस बाली को हिमाचल प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कई मामलों पर खुलकर अपनी राय रखी। सुक्खू ने भोरंज विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की हार को भी बहुत ज्यादा तूल देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल क्योंकि खुद विधानसभा सीट के वोटर हैं। उनका घर वहां पर मौजूद है और वो चुनाव की कमान भी खुद ही संभाल रहे थे। बीजेपी प्रत्याशी को इसका फायदा मिला और बीजेपी की परंपरागत सीट पर पार्टी को सहानुभूति वोट भी मिले, लेकिन सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ये मानने से इनकार किया कि भोरंज उपचुनाव के नतीजों का असर हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों पर भी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुद्दे बदलते रहते हैं, वोटर काफी परिपक्व है। इससे पहले भी चुनाव से पहले हुए उपचुनावों के नतीजे बीजेपी के पक्ष में गए थे लेकिन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी ।

संवाददाता आलोक सांगवान से बातचीत करते हुए सुखविंदर सुक्खू

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस की नई राजनीति शुरू करने के बयान पर कहा कि उनका मतलब युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका देने का था। पुराने और अनुभवी नेताओं के मार्गदर्शन में युवा ही प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करेंगे।

सीएम वीरभद्र सिंह के भ्रष्टाचार के मामलों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सीएम अपने खिलाफ चल रहे मामलों का सामना कर रहे हैं और पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है। कानून के हिसाब से मुख्यमंत्री के साथ न्याय होगा ।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment