यूपी में हाईटेक एंबुलेंस की शुरुआत, एमरजेंसी में 10 मिनट में पहुंचेगी

लखनऊ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एडवांस एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया. गंभीर मरीजों के लिए ये सेवा नि:शुल्क और एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस होगी. एडवांस एंबुलेंस सर्विस की शुरुआत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने का काम जारी है. कोशिश की जा रही है कि एंबुलेंस 10 मिनट में मौके पर पहुंचे.

जीवन रक्षक सुविधाओं से लैस एडवांस एंबुलेंस सेवा की घोषणा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी जीवन रक्षक सुविधाओं से लैस एडवांस एंबुलेंस सेवा की घोषणा की. योगी ने कहा कि सरकार अपने वादे पूरे कर रही है. जल्द ही 100 और एंबुलेंस शुरू करने की योजना है. उन्होंने कहा कि यूपी को नंबर वन बनाने के लिए काम करने में स्पीड भी जरूरी है. इस मौके पर योगी ने कहा, स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करने का काम जारी है और कोशिश की जा रही है कि एंबुलेंस 10 मिनट में मौके पर पहुंचे.

एम्बुलेंस में रहेगी जीपीएस की सुविधा
आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 150 एम्बुलेंस का संचालन प्रारम्भ किया जा रहा है. इस परियोजना की कुल लागत लगभग 95 करोड़ है. एडवांस एम्बुलेंस सेवा मुहैया कराने वाली एजेंसी द्वारा लखनऊ में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. प्रत्येक एम्बुलेंस में जीपीएस की सुविधा रहेगी. यूपी की जनता को यह सेवा नि:शुल्क उपलब्ध करायी जाएगी.

खबरों के मुताबिक जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) या मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) की कॉल के आधार पर कंट्रोल रूम से मरीजों को एम्बुलेंस उपलब्ध करायी जाएगी.

Share With:
Rate This Article