पत्थरबाजों को सरकार का साथ- फारूख अबदुल्ला

सीआरपीएफ के जवानों के साथ कश्मीर में जो बदसलूकी हुई है, उससे पूरा देश उबल रहा है, लेकिन इस मौके पर भी फारुक अब्दुल्ला पत्थरबाजों का बचाव करने में जुटे हैं. उन्होंने दावा किया है कि कुछ पत्थरबाजों को सरकार से भी पैसा मिलता है.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की मानें तो सीआरपीएफ के जवानों पर हमला करनेवाले कुछ हाथों की जेबों में सरकारी पैसा भी हो सकता है. सीआरपीएफ के जवानों पर हमला करने वाले लड़कों की तरफदारी में उतरे फारूक अब्दुल्ला यहीं नहीं रूके. उन्होंने इस वीडियो को लेकर देश की भावना पर ही सवालिया निशान लगा दिया.

फारूक अब्दुल्ला ने सीआरपीएफ के उस जवान को शुक्रिया जरूर कहा है जो इस बदसलूकी के बावजूद खामोश रहा लेकिन उसमें भी उनका अंदाज यही था कि अगर जवान प्रतिक्रिता देता तो नौबत और खराब हो जाती है.

सीआरपीएफ के जवानों के साथ जिन कश्मीरी लड़कों ने मारपीट की है, वो जल्द ही कानून की गिरफ्त में होंगे. क्योंकि सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक इन लड़कों की पहचान हो चुकी है.

जांच में पता चला है कि सीआरपीएफ जवानों पर हमला करनेवाले बडगाम जिले के क्रालपोरा इलाके के रहनेवाले हैं और इन्होंने सीआरपीएफ जवानों के साथ बदसलूकी तब कि जब जवान 9 अप्रैल को श्रीनगर उपचुनाव में पोलिंग ड्यूटी खत्म करके लौट रहे थे. सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने इन लड़कों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

Share With:
Rate This Article