भोरंज में खिला ‘कमल’, BJP के अनिल धीमान 8290 वोट से जीते

भोरंज उप चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है। यहां पर बीजेपी के उम्मीदवार डॉ अनिल धीमान ने कांग्रेस की प्रोमिला कुमार को 8433 वोट से हराया। वोटों की गिनती के कुल 12 राउंड हुए और करीब-करीब सभी में डॉ धीमान आगे ही रहे। पहले ही दौर से बीजेपी के प्रत्याशी ने बढ़त बनाए रखी और प्रोमिला एक या दो राउंड में ही मामूली बढ़ा पाई। डॉ अनिल धीमान ने यह जीत अपने स्वर्गीय पिता ईश्वर दास धीमान को समर्पित की। उन्होंने कहा कि यह जीत आईडी धीमान को भोरंज की जनता की सच्ची श्रद्धांजलि है। आईडी धीमान के दिखाए विकास के रास्ते पर भोरंज आगे बढ़ता रहेगा।

9 अप्रैल को हुआ था मतदान
गिनती शुरू होने से पहले दोनों राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे थे। भोरंज उपचुनाव को लेकर रविवार (9 अप्रैल) को मतदान हुआ था। कांग्रेस से प्रोमिला देवी, बीजेपी से डॉ. अनिल धीमान, निर्दलीय पवन कुमार, डॉ. रमेश डोगरा और कुसुम आजाद उपचुनाव में भाग लिया। विस के 73,975 मतदाताओं में से 46,848 ने ईवीएम के माध्यम से मतदान किया था।

1990 से भोरंज पर बीजेपी का कब्जा
भोरंज सीट पर भाजपा 1990 से लगातार काबिज है। अनिल धीमान के पिता स्वर्गीय ईश्वर दास धीमान इसी सीट पर बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर जीत कर विधानसभा आते रहें। उनके देहांत के बाद यह सीट खाली हो गई थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस सीट के लिए उप चुनाव कराने का फैसला किया। स्वर्गीय ईश्वर दास धीमान प्रदेश के शिक्षा मंत्री भी रहे।

Share With:
Rate This Article