भारत ने दिखाई दरियादिली, पाक मरीन के दो कमांडो को डूबने से बचाया

दिल्ली

पाकिस्तान ने भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को रॉ के एजेंट होने के शक में मौत की सजा सुनाई है, जिससे दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गई है. वहीं दूसरी ओर भारतीय कोस्ट गार्ड ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी के 2 कमांडो को गहरे समंदर में डूबने से बचाया.

रविवार को पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी की हाई स्पीड बोट रास्ता भटक गई थी. इस बोट में 6 मरीन कमांडो सवार थे. ऐसे में पाकिस्तानी एजेंसी ने भारतीय कोस्ट गार्ड से मदद मांगी. कोस्ट गार्ड ने गुजरात के ओखा एरिया में तुरंत अपने शिप और हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव ऑपरेशन चलाया.

दरअसल, पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी की बोट में खराबी आने की वजह से वो गहरी समंदर में फंस गई. इस दौरान भारतीय मछुआरों ने भी इनकी भरपूर मदद की.

पूरे दिन और रात भर चले इस ऑपरेशन में भारतीय कोस्ट गार्ड, पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी के 2 कमांडो को बचाने में कामयाब रहे. इनमें से एक कमांडो की तबीयत काफी खराब हो गई थी, जिसे तुरंत मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई.

हालांकि, 4 अन्य पाकिस्तानी कमांडो को नहीं बचाया जा सका. बाद में पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी ने चार शवों को खोजा. भारतीय कोस्टगार्ड की इस मदद के लिए पाकिस्तानी मेरीटाइम सिक्योरिटी के डीजी ने फोन करके शुक्रिया अदा किया है.

Share With:
Rate This Article