बांग्लादेश के गेंदबाज का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 4 गेंदों पर दे दिए 92 रन

ढाका

क्रिकेट के इतिहास में एक ऐसा वाकया पेश हुआ है जो आज तक कभी किसी ने ना तो देखा होगा और ना ही सोचा होगा. बांग्लादेश के एक गेंदबाज ने मात्र 4 बॉल में इतने रन बनवा दिए कि रिकॉर्ड ही बन गया.

इस कारनामे को अंजाम दिया है बांग्लादेश के सेकंड डिविजन क्रिकेट लीग में लालमटिया टीम के गेंदबाज सुजोन महमूद ने. सुजोन ने 4 गेंदों में 92 रन दे डाले. गेंदबाज ने अपने इस ओवर में 65 रन वाइड से और 15 रन नो बॉल से दिये. आपको बता दें कि गेंदबाज की इस गेंदबाजी के पीछे एक बड़ा ही अजीब कारण था.

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट क्लब में क्रिकेट लीग चल रहा था. मुकाबला था एग्जोम क्रिकेटर्स और लालमटिया टीम में. इस मैच में लालमटिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 88 रन बनाए. बल्लेबाजी के दौरान अंपायर ने कई बार गलत निर्णय देते हुए टीम के अच्छे खिलाड़ियों को पवेलियन लौटा दिया. पूरी टीम गुस्से में थी.

उन्हें पता था कि अंपायर की गलती के कारण उन्होंने इतने कम रन बनाए हैं कि विरोधी टीम आसानी से जीत जाएगी, लेकिन सबकुछ जानते हुए भी वो अंपायर पर उंगली नहीं उठा सकते थे.

टीम ने अंपायर के विरोध का एक तरीका निकाला. उन्होंने सोचा कि मैच तो हमें ऐसे भी हारना ही है क्यों ना कुछ ऐसा करे कि सामने वाली टीम को भी लग जाए कि हम जानबूझकर हारे हैं.

अपनी इसी रणनीति के तहत ओपनिंग गेंदबाजी करने आए सुजोन महमूद ने अपने ओवर में केवल 4 गेंदें ही फेंककर 92 रन लुटाए, जिसमें उन्होंने 65 रन वाइड (13 गेंदों में) और 15 रन नो बॉल फेंककर दिए. जो चार गेंदें सही फेंकी, उन पर 12 रन गए. विपक्षी टीम एग्जोम क्रिकेटर्स ने 4 गेंदों में ही यह मैच जीत लिया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment