सुषमा स्वराज ने मांगी मदद, जाधव पर शशि थरूर तैयार करेंगे प्रस्ताव

मुंबई

कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के पाकिस्तान के फैसले के खिलाफ सरकार और विपक्ष एक साथ आ खड़े हुए हैं. कांग्रेस सांसद शशि थरूर पाक सैन्य कोर्ट के फैसले की निंदा करने के लिए एक प्रस्ताव को तैयार करने में सरकार की मदद करेंगे. इस प्रस्ताव को संसद के दोनों सदनों से पास कराया जाएगा.

इससे पहले लोकसभा में सभी दलों के नेताओं ने जाधव के मामले को उठाया. सांसदों ने सरकार से इस मामले को गंभीरता से लेने और जाधव की रिहाई की हरसंभव कोशिश करने की अपील की.

इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जाधव की रिहाई के लिए हरसंभव कदम उठाएगी. इस मुद्दे पर अपना बयान देने के बाद सुषमा तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के पास गईं और उनसे दोनों सदनों के लिए एक प्रस्ताव तैयार करने में मदद मांगी.

इस पर थरूर ने लोकसभा में पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से इसकी अनुमति मांगी. खड़गे की स्वीकृति मिलने पर थरूर ने सरकार की मदद करने को मंजूरी दे दी. थरूर ने कहा कि यह ऐसा मामला है जो हम सभी पर असर डालेगा.

थरूर पिछली यूपीए सरकार में विदेश राज्यमंत्री थे. इसके अलावा वह संयुक्त राष्ट्र में भी काम कर चुके हैं. यह पहला मौका नहीं होगा जब थरूर मोदी सरकार की मदद करेंगे. पिछले साल मोदी सरकार ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर ए ताइबा आतंकी जकीउर रहमान लखवी को रिहा करने के पाकिस्तान के फैसले की आलोचना करने वाले प्रस्ताव को तैयार करने को कहा था. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने थरूर को स्वच्छ भारत अभियान के तहत ब्रांड एंबेसडर भी नामित किया था.

Share With:
Rate This Article