योगी ने गन्ना किसानों को दी बड़ी राहत, गांवों में भी देंगे 18 घंटे बिजली

लखनऊ

यूपी में सीएम योगी मंगलवार को कैबिनेट की दूसरी बैठक हुई. इस बैठक में 24 घंटे बिजली देने के अलावा रोस्टर प्रणाली को जमीनी स्तर पर लागू करने को मंजूरी दी गई.

बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा की सरकार किसानों के प्रति समर्पित है. अक्टूबर 2018 तक हर जगह 24 घंटे बिजली दी जाएगी. इससे पहले गांवों को 18 घंटे, तहसील मुख्यालय को 20 घंटे बिजली दी जाएगी. साथ ही बुंदेलखंड को भी 20 घंटे बिजली दी जाएगी. इसके अलावा जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि किसानों के नलकूपों पर खराब हुए ट्रांसफार्मर 48 घंटे में बदले जाएंगे साथ ही शहरी क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर 24 घंटे में बदले जाएंगे और इसमें अगर किसी ने लापरवाही की तो सख्त कार्रवाई होगी.

किसानों की उपज को लेकर कहा कि सरकार किसानों से 1 लाख मिट्रिक टन आलू खरीदेगी. सरकार आलू को 487 रुपए प्रति क्वीटल की दर से खरीदेगी.

गन्ना किसानों को राहत देते हुए मौजूदा बकाए का भुगतान 14 दिनों में कर दिया जाएगा साथ ही पुराने बकाया का भुगतान 120 दिनों में हो जाएगा.

किसानों को एक और राहत देते हुए राज्य सरकार ने बैठक में बिजली बिल पर बकाया सरचार्ज माफ करने का फैसला किया. जिन किसानों का बिल 10 हजार से ज्यादा है वो 4 किश्तों में भुगतान कर सकेंगे.

ये भी पढ़े:-

CM योगी का पहला इंटरव्यू: बूचड़खानों और राम मंदिर पर खुलकर बोले

योगी आदित्यनाथ या आदित्यनाथ योगी, पढ़ें पूरी खबर

गोमती रिवर फ्रंट घोटाला: योगी ने दिए जांच के आदेश, 45 दिन में मांगी रिपोर्ट

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment