यूपी: दफ्तर नहीं पहुंचे अधिकारी तो कृषि मंत्री ने लगवाया ताला, सैलरी काटने का आदेश

योगी सरकार में कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही सोमवार को जब कृषि भवन पहुंचे तो भड़क उठे. वह अचानक दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों की अनुपस्थिति देख बिफर पड़े. मंत्री ने अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई. सूर्यप्रताप शाही ने इसके बाद कृषि भवन में ताला लगवा दिया है. गैरजाहिर रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर एक्शन लिया जाएगा.

118 दागी पुलिसवाले हटाए गए
योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आगरा जोन के 8 जिलों में कुल 118 दागी पुलिसवालों को हटा दिया है. इनमें 10 इंस्पेक्टर, 20 दरोगा और 88 सिपाही शामिल हैं, हटाये गये अधिकतर पुलिसवालों पर अपराधियों के साथ साठ-गांठ का आरोप है.

एसिड बेचने वालों पर गाज
लगातार कड़े फैसले रही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब प्रदेश में एक ओर बड़ा फैसला ले सकती है. राज्य सरकार अब सूबे में एसिड बेचने वालों के खिलाफ एक्शन लेगी. राज्य सरकार ने राज्य के सभी जिलों के डीएम को निर्देश जारी किया है कि एसिड रखने और बेचने की प्रक्रिया की कड़ी मॉनिटरिंग की जाये.

उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी डीएम को कहा है कि इस मसले पर अगले 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपे. यह रिपोर्ट यूपी पॉइज़न एंड सेल्स रुल्स के तहत मांगी गई है. इस रिपोर्ट में पूछा गया है कि उनके जिले में एसिड का स्टॉक कितना है, कहां पर बिना अनुमति के एसिड बेचा जा रहा है. इसके साथ ही यूपी सरकार ने एसिड बेचने वालों की पूरी लिस्ट भी सभी डीएम से मांगी है.

Share With:
Rate This Article