जम्मू कश्मीर: पीडीपी ने की अनंतनाग उपचुनाव को स्थगित करने की अपील

श्रीनगर

श्रीनगर संसदीय सीट के उपचुनाव में रविवार को हुई हिंसा से बिगड़े हालात में सोमवार को सत्‍ताधारी पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी ने बुधवार को होने वाले अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव को स्‍थगित करने की मांग की है. गौरतलब है कि श्रीनगर संसदीय सीट के लिए मतदान के दौरान सेंट्रल कश्‍मीर में व्‍यापक हिंसा हुई है.

आठ लोगों की मौत मौके पर ही हुई है, जबकि एक अन्‍य घायल ने आज सुबह दम तोड़ा. 200 से ज्‍यादा लोग हिंसक झड़पों में जख्‍मी हुए हैं.

अनंतनाग संसदीय सीट से सत्‍ताधारी दल के प्रत्‍याशी तसद्दुक मुफ्ती ने आज यहां मुख्‍यमंत्री निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम नहीं चाहते कि जिस तरह गत रविवार को मासूम जानों का नुक्‍सान हुआ है, वैसा कुछ अनंतनाग में बुधवार को हो. हालात चुनाव लायक नहीं हैं. लोगों में डर व खौफ का माहौल बना हुआ है. इसलिए यह उपचुनाव स्‍थगित कर दिया जाना चाहिए.

मुख्‍यमंत्री महबूबा के छोटे भाई मुफ्ती तसद्दुक ने कहा कि हमने केंद्रीय चुनाव आयोग को पहले ही आगाह किया था कि कश्‍मीर में हालात चुनाव योग्‍य नहीं हैं. चुनावों की स्थिति में यहां कानून व्‍यवस्‍था के हालात बिगड़ सकते हैं, आतंकी हमलों में तेजी आ सकती है, लेकिन आयोग ने हमारे आग्रह पर ध्‍यान नहीं दिया.

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि मुफ्ती तसद्दुक ने गत माह अनंतनाग में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को पहले ही कहा था कि वह चुनाव प्रचार के लिए जान खतरे में डालने के बजाय पहले अपनी सुरक्षा पर ध्‍यान दें.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment