निवेशकों को लुभाने के लिए कैप्टन का तीन दिवसीय मुंबई दौरा

सत्ता संभालने के 26 दिन बात ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह निवेश पंजाब पर निकल पड़े हैं। आज से उनकी तीन दिवसीय यात्रा शुरू हो गई है। वह यात्रा की शुरुआत सोमवार सायं टाटा संस के प्रमुख नटराजन चंद्रशेखरन के साथ मुलाकात के साथ करेंगे।

दो कैबिनेट मंत्री, चार ब्यूरोक्रेट्स समेत 8 सदस्यीय शिष्टमंडल के साथ निवेश पंजाब की यात्रा पर निकले कैप्टन राज्य में निवेश की संभावनाओं को तलाशने के साथ साथ राज्य की आर्थिकता व उद्योग को प्रोत्साहन देने के लिए आवश्यक साझेदारी की संभावनाएं भी तलाशेंगे। आइसीआइसीआइ बैंक की सीईओ चंदा कोछड़, गोल्डमैन के प्रमुख संजोये चटर्जी और गोदरेज ग्रुप के आदि गोदरेज प्रमुख उद्योगपति हैं जिनसे सोमवार की शाम को मुख्यमंत्री की मुलाकात की संभावना है। इसके पश्चात केपीएमजी इंडिया के प्रमुख व सीईओ अरूण के कुमार के साथ रात्रि भोज पर बैठक होगी।

कैप्टन मंगलवार को रिलांयस एडीएजी के प्रमुख अनिल अंबानी से नाश्ते के दौरान मिलेंगे, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख्र मुकेश अंबानी दोपहर के खाने के पश्चात मुख्यमंत्री से मिलेंगे। दोपहर के खाने से पहले मुख्यमंत्री आरपीजी ग्रुप के प्रमुख हर्ष गोइनका, हिंदुस्तान यूनिलिवर के सीईओ और एमडी संजीव मेहता और महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लि. के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री एलएंडटी के डायरेक्टर शैलेन्द्र एन राय और हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन अशोक पी हिंदुजा के साथ भी बैठक करेंगे। दवा निर्माताओं की संस्था, अशोका यूनिवर्सिटी के एक प्रतिनिधिमंडल और उद्योगपतियों के साथ गोलमेज बैठक भी एजेंडे में शामिल है।

प्रतिनिधिमंडल में ये लोग हैं
वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, सिंचाई व बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार ले. जनरल (रि.) तेजिन्द्र सिंह शेरगिल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल और मुख्यमंत्री के प्रमुख मुख्य सचिव सुरेश कुमार, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव करणपाल सिंह सेखों, इन्वेस्ट पंजाब के प्रमुख अनिरूद्ध तिवाड़ी, पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के सीईओ डीके तिवाड़ी और एसीईओ  श्रीमती श्रुति सिंह प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment