हिमाचल सरकार ने पेंशनर्स के लिए जारी किया महंगाई भत्ता, सबके चेहरे खिले

हिमाचल सरकार ने प्रदेश के सवा लाख पेंशनरों को तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी कर दिया है। मई माह में मिलने वाली अप्रैल की पेंशन में यह भत्ता मिलेगा। जुलाई 2016 से मार्च 2017 तक का एरियर भी एकमुश्त मई महीने में ही जारी कर दिया जाएगा।

तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी करने से प्रदेश में अब महंगाई भत्ता 127 से बढ़कर 130 प्रतिशत हो गया है। वित्त महकमे ने शुक्रवार को पेंशनरों को महंगाई भत्ता जारी करने की अधिसूचना जारी कर दी है।

सरकार ने इनका भी बढ़ाया वेतन
बता दें कि पहली अप्रैल को सरकार ने प्रदेश के नियमित कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जारी करने की अधिसूचना जारी की थी। पेंशनर इसका इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने बजट भाषण में तीन फीसदी महंगाई भत्ता देने की घोषणा की थी।

दो फीसदी महंगाई भत्ता इससे पहले ही जारी हो चुका है। उधर, प्रदेश पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिचंद गुप्ता ने महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार जताया है।

नंबरदारों को मिलेगा 1500 मानदेय
राजस्व विभाग ने विभाग में कार्यरत नंबरदारों को 1500 रुपये महीना मानदेय देने की अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के जारी होने के बाद प्रदेश के करीब चार हजार नंबरदारों को फायदा मिलेगा। हाल में हुई कैबिनेट बैठक में नंबरदारों को 1500 रुपये बतौर मानदेय देने का निर्णय लिया गया था।

Share With:
Rate This Article