कार्लोस के दम पर वालेंसिया ने सेल्टा विगो को हराया

कार्लोस सोलेर के अंतिम क्षणों में किए गए गोल के दम पर वालेंसिया सीएफ ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ में सेल्टा विगो को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से पराजित कर दिया।

मेस्टाला में रिकॉर्ड 30 हजार दर्शकों के बीच हुए इस मुकाबले में सेल्टा ने मैच के 16वें मिनट में गुस्तावो काबराल के गोल के दम पर बढ़त बना ली थी, बावजूद इसके वह अंतिम मिनटों में दबाव में आकर मैच गंवा बैठा।

वालेंसिया के लिए डेनियल पारेजो ने खेल के 38वें मिनट में गेंद को जाल में अटकाकर बराबरी दिलाई। इसके बाद हाफ टाइम तक कोई भी टीम और गोल नहीं कर सकी।

दूसरे हाफ में वालेंसिया ने हमले तेज किए, जिसका फायदा उसे 67वें मिनट में मिला जब मुनिर इल हदादी ने एक खूबसूरत मैदानी गोलकर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। उसकी यह बढ़त 13 मिनट तक ही कायम रही। इस दौरान सेल्टा को 80वें मिनट में पेनाल्टी मिली जिसे इयागो अस्पास ने गोल में तब्दील कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

इसके बाद जब लग रहा था कि मुकाबला बराबरी पर छूटेगा तभी कार्लोस ने 86 मिनट में गोल दागकर वालेंसिया को 3-2 से जीत दिलाकर सेल्टा की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वालेंसिया अंकतालिका में 36 अंकों के साथ 12वें, जबकि सेल्टा हार के बावजूद 41 अंक लेकर दसवें स्थान पर है। रीयल मैड्रिड 71 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि बार्सिलोना 69 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।

अन्य मैच में एबर ने लास पामास को 3-1 से हराकर यूरोपा लीग क्वालीफिकेशन की दौड़ में खुद को बनाए रखा है।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment