J&K: बटालिक सेक्टर में आए हिमस्खलन में तीन जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में आए हिमस्खलन में लापता हुए बटालिक सेक्टर के तीन जवानों के शव मिल गए हैं. उनको ढूंढने में हिमस्खलन स्पेशलिस्ट कई टीमें लगी थीं.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के लद्दाख के बटालिक सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आकर चौकी के 5 जवान फंस गये थे, चौकी पूरी तरह से बर्फ के नीचे दब गई थी. 5 जवानों में से 2 को तभी बचा लिया गया था, जबकि बाकी तीन की तलाश थी.

बाढ़ के हैं हालात
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के मैदानी इलाकों में लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इस बीच पुलिस ने तूफान की आशंका के चलते घाटी के सभी जिलों में 24 घंटे आपातकाल हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. खराब मौसम के मद्देनजर पुलिस भी हाई अलर्ट पर है. पिछले तीन दिनों से यहां बिना मौसम के बर्फबारी और लगातार बारिश जारी है. इस कारण प्रशासन ने गुरुवार को घाटी के सभी स्कूलों को सोमवार तक बंद करने के आदेश दिए हैं.

इस भारी बारिश के कारण घाटी की ज्यादातर झीलों, नदी और नालों में जलस्तर बढ़ गया है. बाढ़ नियंत्रक विभाग ने झीलों और नदियों के जलस्तर की निगरानी के लिए गुरुवार को अपने सभी सहकर्मियों को चौबीसों घंटे अपने स्थानों पर तैनात रहने का निर्देश दिया.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment