तमिलनाडु के स्वास्थय मंत्री के घर पड़े IT के छापे

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजय भास्कर के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. आयकर विभाग की टीम ने दो विधायकों और कुछ फार्मा कंपनियों के दफ्तरों पर भी छापेमारी की है. आईटी टीम का छापेमारी अभियान जारी है.

शुक्रवार सुबह तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजय भास्कर के चेन्नई स्थित घर पर आयकर विभाग की टीम द्वारा छापेमारी से हड़कंप मच गया. विभाग की टीम लगातार मंत्री के घर की तलाशी ले रही है.

सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा में आयकर विभाग की टीम स्वास्थ्य मंत्री, उनके रिश्तेदारों और 10 से 12 फार्मा कंपनियों पर छापेमारी कर रही है. इसके साथ ही आयकर विभाग ने राज्य के दो विधायकों के घरों पर भी रेड की.

आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो स्वास्थ्य मंत्री और उनसे जुड़े कुछ लोगों ने उपचुनाव के दौरान कालेधन का इस्तेमाल किया था. आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, अभी तक चेन्नई में कुल 32 ठिकानों पर रेड की गई है. टीम का तलाशी अभियान फिलहाल जारी है.

छापेमारी टीम के सदस्य ने बताया कि उन्हें आर.के. नगर इलाके में मंत्री विजय भास्कर द्वारा वोटरों को कैश बांटे जाने की चार शिकायतें मिली थीं. जिसके बाद से स्वास्थ्य मंत्री और उनके रिश्तेदार कुछ समय से आयकर विभाग के रडार पर थे.

बताते चलें कि जिले के त्रिची और पुडुकोट्टई में आयकर विभाग की टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है. गौरतलब है कि बीते महीनों राज्य में सत्ता के संग्राम यानी एआईएडीएमके पार्टी के दो फाड़ के दौरान विजय भास्कर अचानक चर्चा में आए थे.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने विजय भास्कर पर उन्हें पार्टी से साइडलाइन किए जाने का आरोप लगाया था. पनीरसेल्वम ने उस दौरान मीडिया से बात करते हुए विजय भास्कर पर यह भी आरोप लगाया था कि वह उनपर पार्टी छोड़ने का दबाव डाल रहे हैं.

Share With:
Rate This Article