IPL इतिहास में सबसे महंगे आखिरी ओवर्स, जानें किसके नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड

दिल्ली

आइपीएल 10 के दूसरे मैच में पुणे और मुंबई के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में पुणे के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. डिंडा ने पुणे की टीम का आखिरी ओवर कराया और इसमें 30 रन लुटा डाले. यह आइपीएल के अब तक के इतिहास का सबसे महंगा आखिरी ओवर है. आइए जानते हैं कि कौन से हैं आइपीएल के इतिहास के सबसे महंगे आखिरी ओवर और किसके नाम बने हैं ये अनचाहे रिकॉर्ड-

1- अशोक डिंडा- 30 रन, आइपीएल 2017

अशोक ने मुंबई के खिलाफ पुणे की पारी का 20वां ओवर किया. हार्दिक पांड्या की तूफानी बल्लेबाजी से इस ओवर में डिंडा ने 4 छक्के और एक चौका खाया और 30 रन लुटा डाले.

2- डेविड हसी- 27 रन, आइपीएल 2013

2013 में पंजाब के कप्तान रहे डेविस हसी इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उनकी गेंदों पर मुंबई के रोहित शर्मा ने 3 छक्के लगाए थे और आखिरी गेंद पर बाउंड्री लगाकर मुंबई को इस ओवर में जीत भी दिलाई थी.

3- राहुल शुक्ला- 27 रन, आइपीएल 2014

राहुल ने केवल सात आइपीएल मैच खेले हैं. दिल्ली की ओर से राहुल ने आखिरी ओवर कराया था और उनके सामने थे बैंगलोर के युवराज सिंह. युवी ने शुक्ला पर 4 छक्के मारे थे और राहुल ने एक वाइड और एक नो-बॉल के साथ 27 रन दिए. इसके बाद उन्होंने केवल एक मैच और खेला.

4- अशोक डिंडा- 26 रन, आइपीएल 2013

इस लिस्ट में एक बार फिर से अशोक डिंडा का नाम है. उन्होंने 20 बार 20वां ओवर कराया है और इसमें 272 रन दिए हैं. इस बार पुणे की ओर से ओवर करा रहे डिंडा के सामने थे बैंगलोर के एबी डिविलियर्स. इस ओवर से पहले वह 24 रनों पर थे और ओवर खत्म होने तक उन्होंने मैदान के चारों ओर बाउंड्री लगाकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था.

5- अशोक डिंडा- 26 रन, आइपीएल 2011

इस बार डिंडा दिल्ली की ओर से खेल रहे थे और उनके सामने थे पुणे के युवराज सिंह. युवराज ने उनके बाउंसरों से भरे इस ओवर में 26 रन बनाए थे.

6- मशरफे मुर्तजा- 26 रन, आइपीएल 2009

कोलकाता का आखिरी ओवर करा रहे मुर्तजा के सामने थे डेक्कन के रोहित शर्मा. इस ओवर में मुर्तजा ने आठ गेंदें कराई थीं और आखिरी गेंद पर डेक्कन को एक रन चाहिए था, रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी.

Share With:
Rate This Article