Jio ने खत्म किया ‘Summer Surprise’ ऑफर

टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने गुरुवार को मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो से तीन महीने के कॉम्पलीमेंटरी “समर सरप्राइज ऑफर” को वापस लेने के निर्देश दिए। इसके बाद रिलायंस जियो ने ट्राई की निर्देशों को मानते हुए अपने ऑफर को वापस लेने का फैसला किया है। यानी रिलायंस जियो अब 303 रुपए और उससे बड़े रिचार्ज पर तीन महीने तक अनलिमिटेड डेटा और फ्री कॉलिंग को जो सुविधा देने जा रही थी, उसे वापस लेने का फैसला कर चुकी है। .

कंपनी ने एक बयान में कहा, ” वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। तीन महीने की सुविधा वाले जियो समर सरप्राइज को जल्द से जल्द आने वाले कुछ दिन में खत्म कर दिया जाएगा।”

जियो पहले से ही अपने सस्ते और मुफ्त ऑफर्स व सेवाओं के लिए जानी जाती है। कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ दिन में परिचालन की दृष्टि से व्यावहारिक होने के बाद जियो समर सरप्राइज को वापस ले लेगी। हालांकि कंपनी ने बयान में कहा कि जिन ग्राहकों ने जियो समर सरप्राइज पेशकश बंद किए जाने से पहले यह सेवा ली है वे उन्हें जियो समर सरप्राइज ऑफर की सुविधा मिलती रहेगी। कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ उपभोक्ता हो गए हैं। साथ ही कंपनी ने 99 रुपए का चार्ज देकर प्राइम मेंबर बनने की अवधि को 15 दिन बढ़ाकर 15 अप्रैल करने की घोषणा की थी।


क्या है जियो समर सरप्राइज की सुविधा:
रिलायंस जियो ने ना सिर्फ प्राइम मेंबर बनने की डेडलाइन बढ़ाई थी, साथ ही फ्री डेटा सर्विस को भी बढ़ा दिया था। समर सरप्राइज ऑफर के तहत 303 या उससे बड़ी कीमत का रिचार्ज करने पर ग्राहकों को तीन माह के लिए वर्तमान सुविधाएं मिलती रहतीं और 303 रुपए वाला रिचार्ज जुलाई के बाद लागू होता। उदाहरण के तौर पर- ग्राहक 15 अप्रैल से पहले 99 रुपए (प्राइम मेंबरशिप) और 303 रुपए का रिचार्ज कराता तो पहले जुलाई तक सभी सुविधाएं मुफ्त रहतीं हैं 303 रुपए वाला रिचार्ज 1 जुलाई से काम करता।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment