सिद्धू के टीवी शो में काम करने का मामला, हाई कोर्ट ने दी नैतिकता की नसीहत

चंडीगढ़

मंत्री पद पर रहने के बावजूद टीवी शो में काम करने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ दायर याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. याचिका पर सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने सिद्धू को नैतिकता की नसीहत दी और कहा कि सिर्फ कानून ही सब कुछ नहीं है.

दरअसल, क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. मंत्री बनने के बाद भी उन्होंने एक निजी चैनल पर कॉमिडी शो में काम करना जारी रखा. इसके खिलाफ चंडीगढ़ के वकील एचसी अरोड़ा ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर कोर्ट से सिद्धू के टीवी शो में भाग लेने पर रोक लगाने की मांग की है. याचिका में कहा गया है कि पब्लिक सरवेंट को प्राइवेट बिजनेस करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब है कि मंत्री होने के बावजूद टीवी शो में काम करने को लेकर उठे सवालों पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि रात को वह क्या करते हैं, इससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा था कि दिन भर वह मंत्री पद की जिम्मेदारियां निभाएंगे लेकिन रात को टीवी शो में भी काम करेंगे और इसमें कुछ भी गलत नहीं है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले में कानूनी राय मांगी थी जिस पर सूबे के एडवोकेट जनरल ने बताया था कि इसमें न तो संविधान का और न ही जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 का उल्लंघन हुआ है.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment