स्वीडन में भारतीय दूतावास के पास ट्रक ने कई लोगों को कुचला, 3 की मौत

स्टॉकहोम

स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की एक व्यस्त सड़क पर एक ट्रक भीड़ को रौंदते हुए एक डिपार्टमेंट स्टोर में घुस गया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक ‘ट्रक हमले’ में 3 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई घायल हैं. हमला जिस जगह पर हुआ वहां से भारतीय दूतावास महज 200 मीटर की दूरी पर है.

भारतीय दूतावास के मुताबिक सभी भारतीय सुरक्षित हैं. स्वीडन में भारत की राजदूत मोनिका मेहता ने एएनआई को बताया कि उन्होंने सड़क पर दो लोगों के शव को देखा और काफी तेज आवाजें सुनीं. स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन ने कहा है कि सभी संकेत आतंकवादी हमले के हैं. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलीबारी की आवाज भी सुनी गई. पुलिस ने पूरे इलाके को खाली करा लिया है. पुलिस ने कहा है कि वह इसे आतंकवादी हमला मानकर जांच कर रही है. स्वीडिश टेलिविजन चैनल एसवीटी के मुताबिक फायरिंग की आवाज भी सुनी गई है. विडियो फुटेज में सैकड़ों लोग इधर-उधर बदहवास भागते हुए दिख रहे हैं. ट्रक हमले के बाद शहर में ट्रेन और मेट्रो सर्विस को बंद कर दिया गया है.

स्वीडिश न्यूज एजेंसी टीटी ने कहा कि कई लोगों को ऐम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. टेलिविजन के लाइव प्रसारण में डिपार्टमेंट स्टोर से धुआं उठता हुआ दिखा. स्टोर को ट्रक ने टक्कर मारा था. स्वीडन की पुलिस ने कहा है कि उन्हें ड्रोटिनिंगटन के बीच स्टॉकहोम स्ट्रीट पर एक व्यक्ति के बारे में कॉल मिली जिसने वाहन चलाकर अन्य लोगों को घायल कर दिया. पुलिस ने कहा कि लोग घायल हुए हैं, हालांकि उन्होंने मौतों की पुष्टि नहीं की.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment