लोकसभा में जबरदस्त हंगामा, शिवसेना सांसदों ने विमान मंत्री गजपति राजू को घेरा

दिल्ली

संसद में शिवसेना के सांसदों ने विमान मंत्री गजपति राजू के साथ बदसलूकी की है. शिवसेना के सांसदों ने विमान मंत्री को घेर लिया. तब गजपति राजू के बचाव में एस एस अहलूवालिया आए और वो उन्हें वहां से ले गए. शिवसेना के सांसदों की मांग थी कि सांसद रविन्द्र गायकवाड़ से विमान यात्रा का बैन हटाया जाए.

शिवसेना के सांसदों ने धमकी दी है कि गायकवाड़ से विमान यात्रा बैन हटाया जाए, नहीं तो मुंबई से एक भी विमान उड़ान नहीं भर पाएगा.

इससे पहले, एयरइंडिया के कर्मचारी को प्लेन में चप्पल से पीटने के आरोपों से घिरे गायकवाड ने सदन में खड़े होकर पूरी घटना को सिलसिलेवार तरीके से बताया. उन्होंने कहा, ‘मुझसे बदतमीजी की गई, संसद से माफी मांगता हूं, एयर इंडिया से नहीं’. इसके साथ ही गायकवाड़ ने कहा, “मैंने क्या गुनाह किया है? मेरा अपराध क्या है कि जांच के बिना मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है ? हालांकि सासंद ने इस मामले पर संसद से माफी मांग ली है. लेकिन एयर इंडिया से माफी मांगने से इनकार कर दिया.”

गायकवाड ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विमान मंत्री अशोक गजपति राजू की मौजूदगी में संसद को बताया, ‘’एयर इंडिया के कर्मचारी ने उनसे बदतमीजी से बात की थी.’’ उन्होंने बताया, ‘’कर्मचारी से जब उन्होंने सवाल किया कि आप कौन हैं तो उसने कहा कि मैं एयर इंडिया का बाप हूं.’’

गायकवाड ने बताया, ‘’जनता के द्वारा चुने गए प्रतिनिधि से दुर्व्यव्हार किया गया है. फ्लाईट में जब कर्मचारी को उन्होंने बताया कि मैं सांसद हूं तो उन्होंने कहा कि तो क्या करूं प्रधानमंत्री नहीं हो ना.’’ उन्होंने कहा कि पहले कर्मचारी ने उन्हें धक्का मारा था. फिर उन्होंने में उसे धक्का मार दिया. हालांकि गायकवाड ने संसद में कर्मचारी को चप्पल मारने की बात नहीं कबूली. इससे पहले मीडिया से बात करते वक्त उन्होंने चप्पल मारने की बात कबूली थी.

गायकवाड का पूरा बयान सुनने के बाद विमान मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. इस मामले में कानून अपना काम करेगा. गजपति के इस बयान के बाद लोकसभा में शिवसेना सांसद हंगामा करने लगे. जिसके बाद थोड़ी देर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

संसद में रवींद्र गायकवाड की उड़ान पर से रोक हटाने की मांग भी की गई. संसद में शिवसेना सांसद अनंत गीते ने मांग की कि बिना किसी जांच के किसी सांसद की उड़ान पर रोक लगाना ठीक नहीं है. इसलिए उनकी उड़ान पर से तुरंत रोक हटा देनी चाहिए.

संसद में बहस से पहले मीडिया से बात करते हुए इस मामले पर शिवसेना के सांसद संजय राऊत ने कहा, ‘’शिव सैनिक कभी भागता नहीं है. किसने कहा कि गायकवाड ने किसी पर हमला किया है.’’ वहीं शिवसेना सांसद आनंदराव अदसुल ने कहा कि हम सरकार में रहते हुए चुप नहीं बैठेंगे.’’ शिवसेना ने गायकवाड की तरफ से एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल मारने का सबूत मांगा है.

गायकवाड की तरफ से एयर इंडिया के कर्मचारी को पीटने के बाद एयर इंडिया समेत सभी एयरलाइंस कंपनियों ने सांसद गायकवाड की उड़ान पर रोक लगा दी थी. घटना के बाद गायकवाड़ ने कई बार विमान का टिकट बुक कराने की भी कोशिश की थी. जिसमें वह असफल रहे. जिसके बाद वह कल चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचे थे.

बिजनेस क्लास में सफर को लेकर हुए झगडे के दौरान गायकवाड़ ने एयर इंडिया के अधिकारी को चप्पल से पीट दिया था. इस घटना के बाद एफआईए ने गायकवाड़ की हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment