सबको पीछे छोड़ने की तैयारी में i20

हुंडई अपनी लोकप्रिय हैचबैक को भारतीय बाजार में और फीचर्स के साथ लॉन्च करना चाहती है। इसके चलते कंपनी इसके छोटे फेसलिफ्ट वर्जन को जल्‍द ही भारतीय बाजार में लाने की योजना बना रही है। इस अपडेटेड वर्जन में अब मरीना ब्लू शेड नए ड्यूल टोन एक्सीटीरियर कलर विकल्पों के साथ आएगा। इन रंगों में पैसन रेड और पोलार व्हाइट शामिल होंगे जिसमें काले छत की सौगात भी शामिल होगी। इसके अलावा आई20 में अब ब्लैक इंटी‌रियर लगाया जा रहा है जिसमें नारंगी रंग का इंसर्ट भी रहेगा।

इसके टॉप मॉडल आस्टा(O) में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम भी दिया जाएगा जिसकी शुरुआत हुंडई ने अपने फेसलिफ्टेड ग्रैंड आई10 से पिछले महीने की थी। अन्य फीचर्स के तहत ग्राहकों को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी विद एंड्रायड ऑटो, एपल कार प्ले और माइक्रोलिंग विद स्मार्टफोन नेवीगेशन व वाइस रिकग्नीशन सिस्टम भी मिलेगा।

इन फीचर्स के अलावा आई20 में 6 एयरबैग, ऑटो हेडलैंप्स, कीलेस एंट्री, टिल्ट टेलिस्कोपिक स्‍टीयरिंग अडजस्‍ट और 16 इंच डायमंड कट एलॉय व्हील मिलेगा। इंजन विकल्पों में 1.2 कापा ड्यूल वीटीवीटी पेट्रोल पांच स्पीड मैनुअल के साथ, 1.4 ड्यूल वीटीवीटी पेट्रोल चार स्पीड ऑटोमेटिक के साथ और 1.4 यू2 सीआरडीआई डीजल छह स्पीड गियरबॉक्स के साथ लगेगा। इसका मुकाबला मारुति बलेनो, हौंडा जैज और फोक्सवैगन पोलो से है।

2015 में लॉन्चिंग के बाद से अब तक यह देश की टॉप टेन सेलिंग कारों में शामिल रही है। हुंडई ने अब तक देश में इसकी 3 लाख यूनिट की बिक्री की है।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment