मॉनसून सत्र के बाद मोदी कैबिनेट में होगा फेरबदल!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में जल्द ही बदलाव हो सकता है. मॉनसून सत्र के बाद मोदी कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं. इस बार कैबिनेट बदलाव में कुछ चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मोदी कैबिनेट का हिस्सा बन सकती हैं. दावा है कि राजे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जगह ले सकती हैं. बता दें कि पिछले काफी वक्त से सुषमा स्वराज की तबीयत खराब चल रही है.

खबर है कि वसुंधरा राजे की जगह ओम माथुर को राजस्थान का सीएम बनाया जा सकता है. फिलहाल ओम माथुर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव हैं.

वहीं मनोहर पर्रिकर के गोवा सीएम बनने के बाद रक्षा मंत्री का पदभार वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास है. जेटली पर एक साथ दो भारी-भरकम मंत्रालयों का भार आ गया है. ऐसे में उम्मीद है कि पीएम मोदी रक्षा मंत्री के तौर पर किसी नए चेहरे को मौका दे सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का कद भी बढ़ाया जा सकता है. यूपी के सीएम की रेस में मनोज सिन्हा सबसे आगे थे. लेकिन अचानक योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बना दिया गया. ऐसे में मनोज सिन्हा की नाराजगी की खबरें भी सामने आईं. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि मनोज सिन्हा की नाराजगी दूर करने के लिए उनका कद बढ़ाया जा सकता है. फिलहाल उनके पास दूरसंचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) की जिम्मेदारी है.

पीएम मोदी के कैबिनेट रिशफल में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा के लिए बुरी खबर भी आ सकती है. माना जा रहा है कि 75 साल से अधिक उम्र वाले नेताओं को सक्रिय राजनीति से दूर रहने की पीएम मोदी की नीति की गाज उन पर गिर सकती है. उन्हें किसी राज्य का राज्यपाल बनाकर मंत्रिमंडल से विदा किया जा सकता है. उत्तराखंड से भी किसी नेता को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

Share With:
Rate This Article