हरियाणा से MBBS करने वालों के लिए जरूरी खबर

स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने बताया कि हरियाणा के मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस करने वालों के लिए नया नियम बनेगा। एमबीबीएस करने के बाद डाक्टर्स को दो साल तक हरियाणा में ही नौकरी करनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 662 डाक्टर्स की भर्ती भी की जाएगी। वे रोहतक में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए आए हुए थे।

सभी का होगा मेडिकल चेकअप, रखेंगे पूरा रिकॉर्ड : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में हेल्थ चेकअप फॉर ऑल योजना की शुरुआत होगी। जिसके तहत ढाई करोड़ जनता का मेडिकल चेकअप होगा। इससे हर प्रकार की बीमारी की जानकारी मिलेगी। प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य का पूरा डिजिटल डाटा रखा जाएगा। चार जिलों में पैथ लैब स्थापित की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में अटल जीवन रक्षक योजना शुरू होगी। हर 50 किलोमीटर पर ट्रामा सेंटर खोला जाएगा। सड़क हादसे में घायल को आधे घंटे के भीतर अच्छे अस्पताल में पहुंचाया जाएगा।

17एंबुलेंस मिली
तिलियार पर्यटन केंद्र से केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सांसद निधि फंड ने 17 एंबुलेंस हरियाणा को दी हैं। इनमें से तीन एंबुलेंस पीजीआईएमएस रोहतक को मिली है। सुरेश प्रभु ने बताया कि जल्द ही 5 करोड़ रुपए की लागत से नागरिक अस्पतालों में डायग्नोस्टिक सेंटर की भी शुरुआत होगी। वहीं, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाओं पर साफ तौर पर इंकार किया है। उन्होंने कहा कि हर बार इस विषय को क्यों पूछते हो। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि तो सरकार के स्तर पर और संगठन के स्तर पर इस बारे में कोई चर्चा है। सिर्फ हवाओं में ही चर्चा है, वो कहां से आती है, हमें पता है।

Share With:
Rate This Article