सेट टॉप बॉक्स लॉन्च करने की तैयारी में Jio

Jio ने प्राइम मेंबर्शिप की डेडलाइन बढ़ा दी है और अब कंपनी की तैयारी Set top box लॉन्च करने की है. फोटोज तो पहले भी लीक हुई थीं, लेकिन एक बार फिर से कुछ फोटोज लीक हुई हैं. इसमें Jio सेटअप बॉक्स दिख रहा है और उसकी पैकेजिंग भी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले समय में Reliance Jio IP आधारित TV सर्विस की शुरुआत कर सकती है. इस सेट टॉप बॉक्स के रीमोट में माइक बटन दिख रहा है जिससे यह उम्मीद की जा रही है कि वॉयस कमांड देने का ऑप्शन दिया जा सकता है.

हालाकिं पहले और अब लीक हुई तस्वीरें थोड़ी अलग दिख रही हैं. लेकिन दिए गए फीचर्स वैसे ही हैं. इसमें एचडीएमआई पोर्ट, लैन पोर्ट और यूएसबी पोर्ट दिख रहे हैं. यानी इसमें पेन ड्राइव भी लगाया जा सकता है. खबरों के मुताबिक Jio TV रिलायंस जियो फाइबर पर काम करेगा.

वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Netflix ने अपनी सर्विस भारत में शुरू कर दी है. इसके अलावा अमेजॉन प्राइम और दूसर मीडिया स्ट्रीमिंग ऐप के साथ भी Reliance Jio करार कर सकत है. हालांकि इसके बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है.

अफवाह तो यह भी है कि जियो अपनी टीवी सर्विस में एक Catch Up नाम का फीचर देगा. इसके जरिए यूजर्स पिछले सात दिन के कंटेंट स्ट्रीम कर सकेंगे. शुरुआत में कंपनी 300 चैनल्स के साथ अपनी टीवी सर्विस लॉन्च करेगी, जिसके बाद और भी चैनल जोड़े जाएंगे.

Share With:
Rate This Article