नाराज कांग्रेस नेता एके वालिया ने की इस्तीफे की पेशकश

दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. ए.के. वालिया ने इस्तीफे की पेशकश की है। बताया जा रहा है कि वालिया एमसीडी चुनाव में पार्टी द्वारा टिकट बांटने के तरीके से नाराज हैं। वालिया का कहना है कि उनके चुनाव क्षेत्र में बाहरी लोगों को टिकट दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वालिया ने कहा, ‘मुझे तकलीफ हुई है। मैंने पार्टी के लिए बिना थके काम किया है और अब मेरी सुनने वाला कोई नहीं है।’ दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री का कहना है कि अगर उनकी पसंद के व्यक्ति को टिकट नहीं दिया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।

इससे पहले सोमवार सुबह मीडिया में खबर आई थी कि दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री ए.के. वालिया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन एनबीटी के रिपोर्टर से हुई बात में उन्होंने इस्तीफे की खबर का खंडन किया है। हालांकि उनका कहना है कि अगर पार्टी ने उनकी पसंद के उम्मीदवार खड़ा नहीं किया तो वह इस्तीफा दे देंगे।

दिल्ली में शीला दीक्षित की सरकार के वक्त में ए.के. वालिया कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। पूर्वी दिल्ली में उनके काफी समर्थक हैं। लिहाजा एमसीडी चुनाव से कुछ दिन पहले अगर उन्होंने इस्तीफा दिया तो यह पार्टी के लिए बड़ा झटका होगा।

रविवार को एमसीडी चुनावों के लिए कांग्रेस ने 127 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। दूसरी सूची उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख से एक दिन पहले जारी की गई। पार्टी ने अब तक कुल 267 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

Share With:
Rate This Article