पोलैंड: भारतीय छात्र पर हुए हमले की सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

पोलैंड में शनिवार को एक भारतीय छात्र पर हमला हुआ. पोलैंड में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने हमले की खबर को सही बताया और साथ में जानकारी दी कि छात्र सुरक्षित है. उन्होंने बताया कि छात्र को मामूली चोट आई है और उसका इलाज चल रहा है.

राजदूत अजय बिसारिया ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सवाल का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘शुरुआती जांच में पता चला है कि बुधवार को पोज़न की एक ट्राम में छात्र पर हमला हुआ था. भगवान का शुक्र है कि हमले मे वो बच गए हैं. हम मामले की पूरी जानकारी जुटा रहे हैं.’

पीड़ित छात्र के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. भारतीय विदेश मंत्री ने राजदूत से इस घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी है.

शुक्रवार को एक नागरिक ने पोलिश मीडिया में एक भारतीय छात्र के बुरी तरह पीटे जाने के बाद मौत होने के बारे में आई खबर को लेकर संपर्क किया था. इसके जवाब में सुषमा स्वराज ने जानकारी दी कि छात्र के साथ मारपीट की घटना हुई है लेकिन छात्र सुरक्षित है.

इससे पहले पोलैंड में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने ट्वीट किया था कि प्राथमिक जांच से पता चलता है कि बुधवार को प्रोजनैन ट्राम में छात्र पर हमला हुआ था. ईश्वर का शुक्र है कि वह सुरक्षित है और जानकारी ली जा रही है.

गौरतलब है कि इसी साल अमरीका के राज्य कैंसस के एक रेस्टोरेंट में एक हमलावर ने दो भारतीय सहित तीन लोगों पर गोली चलाई थी जिसमें एक भारतीय युवक की मौत हो गई थी. हमला करते हुए हमलावर ने कहा था, ‘मेरे देश से बाहर निकल जाओ.’

Share With:
Rate This Article